Sat. Sep 21st, 2024

डीएम ने 8 विभागों को जारी किया नोटिश, सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित योजनाओं/इंडीकेटर्स में खराब प्रगति पर हुए नाराज

👉 जिलाधिकारी ने 08 विभागों द्वारा माह अगस्त में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित योजनाओं/इंडीकेटर्स में सी डी एवं ई प्रगति प्राप्त होने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के दिये निर्देश

👉 सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित योजनाओं/इंडीकेटर्स में सम्बन्धित विभागों द्वारा रैंकिग में सुधार न पाये जाने पर दी जायेंगी प्रतिकूल प्रविष्टि

कौशाम्बी। जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने जिले के सम्बन्धित विभागों द्वारा माह अगस्त में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित योजनाओं/इंडीकेटर्स की प्रगति की जानकारी प्राप्त की गई है । उनके द्वारा सेतु निर्माण निगम की रैंकिग/इण्डिकेटर फ्लैगशिप कार्यक्रम के अन्तर्गत माह अगस्त में रैंकिग सी श्रेणी प्राप्त होने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए परियोजना प्रबन्धक, सेतु निगम रोहित मिश्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण तत्काल उपलब्ध कराने निर्देश दियें है ।

इसी प्रकार नई सड़कों के निर्माण कार्य से सम्बन्धित इण्डिकेटर में ई श्रेणी प्राप्त होने एवं नई सड़कों के निर्माण में लगातार दो माहों में सी.एम.आई.एस. पोर्टल पर फीडिंग प्राप्त न होने पर अधिशासी अभियंता, निर्माण खण्ड लो0नि0वि0 दयाशंकर सिंह को चेतावनी जारी करने के निर्देश दियें है। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अश्विनी कुमार द्वारा शादी अनुदान योजना में प्रभावी अनुश्रवण न किये जाने के कारण सी श्रेणी प्राप्त हुई है। पूर्व बैठकों में भी निर्देशित किया जा चुका था कि इण्डीकेटर्स की नियमित अनुश्रवण करते रहें तथा प्रगति की फीडिंग सम्बन्धित पोर्टल पर कराते रहें। विभागीय कार्य में रूचि न लेने पर जिलाधिकारी ने जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी को कारण बताओ नोटिस’’ निर्गत करते हुये स्पष्टीकरण तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना तथा वृद्धावस्था पेंशन से सम्बन्धित इण्डिकेटर में सी श्रेणी प्राप्त होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दियें।
उपायुक्त उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, के0के0 अमर द्वारा ओ.डी.ओ.पी-वित्त पोषण से सम्बन्धित इण्डिकेटर में डी श्रेणी प्राप्त होने एवं विभागीय कार्य में रूचि न लेने तथा सी0एम0 डैशबोर्ड पर लगातार दूसरी बार रैंकिग से जनपद की प्रगति शासन स्तर पर खराब प्रदर्शित होने एवं कार्य में लापरवाही बरतते हए पाये जाने पर जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को‘‘कारण बताओ नोटिस’’ जारी करते हुए स्पष्टीकरण तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दियें है । इसी प्रकार मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजय कुमार को सी.टी. स्कैन सेवायें की इण्डिकेटर में डी श्रेणी प्राप्त होने एवं योजनाओं का अनुश्रवण ठीक प्रकार से न किये जाने तथा कार्यों में लापरवाही बरतते हुए पाये जाने के पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को ‘‘कारण बताओ नोटिस’’ निर्गत करने एवं स्पष्टीकरण तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। सड़क निर्माण से सम्बन्धित इण्डिकेटर में ई श्रेणी प्राप्त होने पर चेतावनी जारी करने के निर्देश दियें। सी0एम0 डैशबोर्ड पर विभागीय पोर्टलों के इन्टीग्रेशन के माध्यम से विभागों द्वारा उपलब्ध कराये गये रिपोर्ट के आधार पर रैंकिंग में डे.एन.आर.एल.एम. बी.सी. सखी से सम्बन्धित इण्डिकेटर में डी श्रेणी प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने उपायुक्त, स्वतः रोजगार सुखराज बन्धु को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दियें।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित योजनाओं/इंडीकेटर्स में सम्बन्धित विभागों द्वारा रैंकिग में सुधार न लाये जाने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेंगी।

अमरनाथ झा पत्रकार , 9415254415

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें