Sat. Sep 21st, 2024

सिराथू ब्लाक के बीडीओ का भ्रष्टाचार , ईमानदार डीएम का नही है इनको डर, डिप्टी सीएम के गृह ब्लाक में किया भ्रष्टाचार

👉 सिराथू वीडियो का कारनामा ,पूरे ब्लाक में फैला रखा है भ्रष्टाचार ,इनके ठेंगे पर है नियम कानून मचा रखा है लूटम-लूट।

👉 नीरज सेक्रेटरी को दिया तीसरा गांव का कलस्टर,खोलवाया खाता,10 लाख निकल चुकी रकम ।

👉 पूरे ब्लाक में मनरेगा में मचाया है लूट,40 और 60 किसी गांव में नही पूरा है रेसियो,सूत्रों की माने तो 20 से 25 परसेंट लेता है कमीसन

👉 जिले के ईमानदार डीएम का भी नहीं है भ्रष्ट बीडियो भावेश सुक्ला को डर, डिप्टी सीएम के गृह तहसील मे फैलाया भ्रष्टाचार।

👉 यदि बीडीओ के काले कारनामों की हुई जांच तो आय से अधिक और कई करोड़ की निकलेगी बेनामी संपत्ति ।

कौशाम्बी। सिराथू विकासखंड के ग्राम पंचायत टेंगाई में खंड विकास अधिकारी के द्वारा बगैर जिलाधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी के अनुमोदन किए बगैर ही ग्राम विकास अधिकारी नीरज यादव का खाता खोलवा दिया है । इतना ही नही वीडियो ने 10 दिन के अंदर किया लगभग 10 लाख रुपए से अधिक का भुगतान करवा दिया है ।

उप मुख्यमंत्री एवं ग्राम विकास मंत्री के गृह विकासखंड सिराथू में लाखों की गड़बड़ी का खेल हो गया है। लोगो की माने तो व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए नीरज यादव को तीसरा ग्राम पंचायत का क्लस्टर दिया गया है जबकि उसके पास कोखराज और बम्हरौली ग्राम सभा पहले से ही है । कई सेक्रेटरी ऐसे हैं जिनको एक भी कलस्टर नही दिया गया है और बीडीओ द्वारा रिश्वत लेकर कुछ ग्राम विकास अधिकारी को कई गांव दिए जा रहे हैं जो जांच का विषय है । टेंगाई एवं गिरधरपुर गांव देने की पीछे मंशा की जांच हुई तो कई लोगो पर गाज गिरना तय है ,यदि निष्पक्ष होगी जांच तो कई लोग जेल भी जाएंगे ।

बता दें कि बिना डीएम के परमिशन के कलस्टर एलाट नही होता है लेकिन बीडियो ने बिना डीपीआरओ और डीएम के परमिशन के ही नीरज को कलस्टर दे दिया है जो जांच का विषय है । नीरज का खाता भी खोलवा दिया गया और बाते एक सप्ताह मे 10 लाख से ज्यादा का भुगतान भी हो चुका है। यदि इस मामले में जांच हुई तो एडीओ , बीडियो सिराथू और सेक्रेटरी नीरज पर कार्रवाई होना तय है ।

अमरनाथ झा पत्रकार , 9415254415

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें