Sat. Sep 21st, 2024

प्रयागराज से एयरपोर्ट , तिल्हापुर,सराय अकिल ,कौशाम्बी 4-लेन रोड मे घोटाला , प्रोजेक्ट मैनेजर रातो रात बनना चाहता है करोड़पति, जांच की उठी मांग

👉 प्रयागराज से एयरपोर्ट , तिलहापुर,सराय अकिल ,कौशाम्बी को जाने वाली बन रही रोड में घोटाला ।

👉 प्रोजेक्ट मैनेजर और उसकी टीम घोटाला कर रातों रात अमीर बनने मे जुटे । मानक विहीन बन रही है सड़क ,घटिया क्वालिटी का बालू भी किया जा रहा उपयोग ।

👉 मानक के मुताबिक नही बना रहे सड़क थिकनेस मे कमी ,10 से 12 इंच कर रहे चोरी ।

👉 सड़क मे बन रही पुलिया में गड़बड़ी, कई जगह बनी पुलिया में आई दरार । 808.94 करोड़ की लागत से 42 किलो मीटर बन रही कौशांबी को जाने वाली सड़क ।

👉 डबलूएमएम का आईटीए, इमर्सन की हो जांच, कोर काटने मे भी गड़बड़ी। सीएसआईएल को मिला है निर्माण का ठेका ।

कौशाम्बी से प्रयागराज रोड निर्माण बन रहे फोर लाइन की रोड में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हो रही है । रोड निर्माण मे नंबर वन बालू की जगह जगह नंबर 4 की घटिया क्वालिटी की बालू का उपयोग किया जा रहा है ।  WMM की जगह जीएसबी डाला जा रहा है और wmm आईटीए होता है इमर्शन द्वारा जो की इमर्शन कम डालने की वजह से इसका कोर नही कट रहा है ।

बता दें कि DBM का कोर काटता है । इसकी थिकनेस मानक के अनुसार 60 होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं है। वर्तमान में रोड की थिकनेश लगभग 50 इंच आ रहा है । प्रोजेक्ट मैनेजर वरुणेश कुमार घटिया क्वालिटी द्वारा सामग्री इस्तमाल कर घूसखोरी द्वारा अमीर बनने के चक्कर में घटिया क्वालिटी की रोड बना रहा है । सड़क मे बनी पुलिया में भी अभी से दरार हो गई है । रोड बनाने का ठेका छात्रशक्ति इंस्ट्राफ्रैक्चर लिमिटेड कर रही है । इस प्रोजेक्ट मैनेजर से पहले रहे डीपीएम के कार्य काल इतना भ्रष्टाचार नही था जितना अब हो रहा है।

प्रयागराज से कौशांबी बुद्धिस्ट प्लेस तक यह मार्ग लगभग 42 किलोमीटर बनना है जिसमें 808.94 करोड़ की लागत से फोरलाइन का निर्माण किया जा रहा है । इस सड़क के बन जाने से जहां एक पर्यटकों को बढ़ावा मिलेगा वहीं जिले का विकास होगा ।

इस मामले मे जब अमरनाथ झा पत्रकार ने

डीएम मधुसूदन हुल्गी से मुलाकात कर शिकायत की है जिस पर, डीएम ने टेक्निकल टीम गठित कर सड़क की जॉच कराए जाने की बात कही है।

अमरनाथ झा पत्रकार , 9415254415

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें