Sat. Sep 21st, 2024

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय,मंझनपुर का डीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण,चेक किया टीचरों की अटेंडेंस रजिस्टर, बच्चों से किए बात चीत..

कौशाम्बी । जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने रविवार की रात्रि 08 बजकर 10 मिनट पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय,मंझनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गार्ड अनुपस्थित पाया गया,जो कुछ ही देर में उपस्थित हुआ, जिस पर जिलाधिकारी ने गार्ड को निर्देशित किया की ड्यूटी के दौरान पूरी सतर्कता से ड्यूटी करें, कहीं भी इधर-उधर न जाय तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि अनाधिकृत व्यक्ति विद्यालय में प्रवेश न करने पाए।

जिलाधिकारी द्वारा अध्यापिकाओं की उपस्थिति रजिस्टर की जांच के दौरान वार्डन मुदिता ने बताया कि 02 अध्यापिकाएं अवकाश पर हैं तथा कुल 84 बच्चियां विद्यालय में अध्यनरत है। उन्होंने प्रवेश एवं निकास रजिस्टर की जांच करते हुए कहा कि गार्ड के पास बच्चों की फोटो के साथ ही माता-पिता की फोटो भी रजिस्टर पर चस्पा किया जाय,जिससे गार्ड को पता हो कि इस बच्चे के माता-पिता कौन हैं। उन्होंने बच्चों के लिए बनाए गए भोजन को खाकर भोजन की गुणवत्ता को परखा तथा वार्डन से कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन प्रदान किया जाय। उन्होंने अध्यनरत बच्चियों से संवाद करते हुए उनसे पूछा कि आप लोग बड़े होकर क्या बनना चाहते हो, आप अपने सपनों को साकार करने के लिए मेहनत और पूरी लगन से पढ़ाई करें। उन्होंने वार्डन से कहा कि बच्चों को मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण समय से भोजन प्रदान किया जाय तथा विद्यालय परिसर व शौचालय की साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखी जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें