Sat. Sep 21st, 2024

दलित की पुस्तैनी आबादी की जमीन पर पुलिस प्रशासन द्वारा कराया जा रहा कब्जा, पीड़ित सांसद का पत्र लेकर डीएम, एसपी, एसडीएम सिराथू से मिला नही हुई सुनाई,19 साल पहले ओसा निवासी ने बालक मऊ निवासी को बेचा जमीन, दीवानी न्यायालय में चल रहा मुकदमा

👉 पीड़ित की माने तो रमेश अग्रहरी (व्यापार मंडल) पुराना कांग्रेसी जो अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए बना भाजपाई ने अपने प्रभाव में करवा रहा है अवैध तरीके से कब्जा ।

👉 पीड़ित की माने तो रमेश अग्रहरी है गल्ला माफिया, इसकी अरबों की अवैध काली कमाई और आय से अधिक सम्पत्ति ,कब होगी जांच ।

👉 नहीं है किसी अधिकारी द्वारा दलित के जमीन पर कब्जा कराने का आदेश , हाई प्रोफाइल आदेश बताकर कराया जा रहा कब्जा।

👉 पीड़ित ने सांसद पुष्पेन्द्र सरोज के यहां से 26 जुलाई 2024 को पत्र लाकर की है डीएम, एसपी से भी मुलाकात, डीएम ने SDM सिराथू और SHO को जांच के लिए निर्देश ।

कौशाम्बी। सिराथू तहसील के थाना कोखराज के सिंघिया निवासी राजेन्द्र ने दलित की जमीन पर पुलिस प्रशासन से दबाव बनाकर कब्जा किए जाने  का आरोप लगाया है । कहा कि उसकी पुरखो की आबादी में बना था कच्चा मकान था जो गिर जाने के बाद एक तरफ 9 फिट और 3 तरफ 5 फिट दीवार 50 साल से पुरानी बनाई है और उसमें उसका कब्जा है । आराजी नंबर 275 लगभग ढाई बीघा जमीनआबादी में दर्ज है । राजेन्द्र सरोज का इसी में 50 वर्षों से जमीन पर पुस्तैनी कब्जा है । दिनांक 26 जुलाई से अनिल कुमार , अश्वनी और ओमप्रकाश अग्रहरी तीनों भाई मिलकर दलित की जमीन पर कब्जा कर रहे है ।

यदि पीड़ित की माने तो रमेश अग्रहरी उसकी जमीन पर कब्जा करा रहे हैं  । सिंघिया की आबादी की जमीन में ओशा गांव निवासी शीतल प्रशाद केशरवानी ने कैसे 2005 में रामभवन अग्रहरी पुत्र शारदा प्रशाद को  फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कर दिया जो जांच का विषय है ,। क्रेता और विक्रेता दोनों की कई साल पहले मौत हो चुकी है । इस मामले में राजेन्द्र को जानकारी होने के बाद कोर्ट में राजेंद्र सरोज बनाम अश्वनी का दीवानी न्यायालय में मुकदमा चल रहा है , जिसमें 31 अगस्त की तारीख नियत है और ,3 दिन से जमीन पर कब्जा किया जा रहा है ।

सवाल उठ रहा है कि ओसा निवासी शीतला प्रसाद ने कैसे राजेन्द्र सरोज की सैकड़ो वर्ष पुराना मकान को कैसे बालक मऊ निवासी रामभवन को कैसे जमीन बेच दिया जो जांच का विषय है, आज भी खतौनी में आबादी दर्ज है  । पुलिस प्रशासन से दबाव बना कर दलित की जमीन पर कराया जा रहा है कब्जा । आज तक अश्वनी का नहीं चढ़ा है खतौनी में कही भी नाम ,लेकिन नगर पालिका से कैसे परमिशन करवा कर कब्जा हो रहा है यह एक बड़ा सवाल है। राजेन्द्र सरोज ने एसडीएम सिराथू को भी मार्च में शिकायत पत्र दिया था तो उसमें जांच करता कानूनगो गुप्ता जो अश्वनी का मामा है,उसने नियम कानून को ताक पर रखकर अपने भांजे के हित में झूठी रिर्पोट लगा दी है, जो जांच का है विषय। यदि इस मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया तो फर्जीवाड़ा का खुलासा होना तय है

यदि पीड़ित की माने तो रमेश अग्रहरी ने अश्वनी की तरफ से राजेंद्र सरोज और उसके लड़के तथा राजेंद्र के तरफ न्याय बोलने वाले संतोष तिवारी प्रधान और पवन तिवारी पड़ोशी पर भी 4 माह पहले झूठा सीमेंट,सरिया चोरी का मुकदमा लिखाया था। यहीं सब दिखाकर अब  दलित की करोड़ो की जमीन कब्जा किया जा रहा है ,पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से जांच कराकर न्याय की गुहार लगाई है । सिराथू तहसील थाना कोखराज के सिंघिया आमद करारी भरवारी नगर पालिका वार्ड नंबर 15 द्विवेदी गेस्ट हाउस के बगल का पूरा मामला है ।

अमरनाथ झा पत्रकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें