Tue. May 21st, 2024

भू माफिया ने किया अवैध तरीके से 50 बीघे में प्लाटिंग, अरबों का खड़ा किया साम्राज्य, बिना पीडीए नक्शा पास हुई प्लाटिंग पर कब होगी कार्रवाई

👉 भू माफिया ने की अवैध तरीके से 50 बीघा में प्लाटिंग । बिना रेरा राजिस्ट्रेसन और बिना पीडीए ले- आउट पास के कर दी है प्लाटिंग ।

👉 15- 20 साल के अंदर बनाया अरबों का साम्राज्य । क्या माफिया अतीक से जुड़ा है भूमिया का तार, जांच का है विषय।

👉 तहसील करछना के थाना घूरपुर अंतर्गत सारंगपुर गांव में हुई है अवैध प्लाटिंग ,कब होगी जांच कर कार्यवाही 

प्रयागराज । जनपद के करछना तहसील के थाना घूरपुर अंतर्गत सारंगापुर गांव में भू माफिया पप्पू इसराइल और आजाद ने मिलकर लगभग 100 करोड़ से ज्यादा की 50 बीघा जमीन अवैध तरीके से प्लाटिंग कर रखी है ।

बता दें कि पप्पू इसराइल और आजाद द्वारा की गई प्लाटिंग में (पीडीए) प्रयागराज विकाश प्राधिकरण का नक्शा पास नही है । यह कहे कि ना ही किसी प्रकार का लेआउट बना है और ना ही नक्शा पास करने की कार्रवाई की गई है । यहां तक की रेरा से रजिस्ट्रेशन भी इनका नहीं है ।

बताया तो यह भी जाता है की लगभग 15-20 साल के अंदर पप्पू इजरायल और आजाद के पास कुछ भी नहीं था लेकिन इस बीच के बाहुबली माफिया अतीक से जुड़कर अरबों रुपए का साम्राज्य खड़ा कर लिए हैं । कई करोड़ के वेश कीमती मकान और रीवा रोड में मार्केट जमीन , महंगी महंगी लग्जरी गाड़ियां आदि मौजूद है । पप्पू इसराइल और आजाद ने कई अरब रुपए का साम्राज्य खड़ा कर रखा है,आखिर इनके आय का श्रोत क्या है ।

बताया जाता है कि इनके तार माफिया अतीक से जुड़े हैं और जिस प्रकार माफिया अतीक के पैसे से तमाम बेनामी सम्पत्ति लोगो ने बनाई है या किसी और के नाम पर जमीन और प्रॉपर्टी बनाई गई है , बेनामी संपत्ति बनाई गई है, अब यह धीरे धीरे मामला चर्चा का विषय बना है । यदि जांच हुई तो पप्पू इसराइल और आजाद के मामले में खुलासा होना तय है । यदि इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने उनकी आय से अधिक संपत्ति और आय का स्रोत, इनकम टैक्स विभाग पैन कार्ड आदि की जांच कर कार्रवाई की तो खुलासा होना तय है ।

सूत्रों की माने तो पप्पू इसराइल और आजाद दोनो भाई है और या पिपिरसा गांव थाना घूरपुर के स्थाई निवासी है लेकिन इन लोगो ने थाना नैनी इलाके के भंडरा में भी मकान बना रखा है। इनके घर में फर्जी पते पर कई लाइसेंस भी बनवाने की बात सामने आई है । आजाद के नाम हत्या जैसे गम्भीर मामलो में मुकदमा भी दर्ज है। अब देखना है कि पुलिस और प्रशासन इस मामले में जांच कर कर कितनी कार्रवाई करता है या फिर सब कुछ ऐसे ही चलता रहेगा यह एक बड़ा सवाल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य ख़बरें