Fri. Feb 26th, 2021

पूर्व सपा विधायक मधुबाला पासी ने किसान विरोधी नीतियों का किया पर्दाफाश, कई गांव में चौपाल लगाकर किसानों के साथ की मीटिंग, मोदी सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई किसान विरोधी कानून

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के आह्वान पर औराई विधान सभा की पूर्व विधायक मधुबाला पासी सपा संगठन के पदाधिकारीगण, वरिष्ठ नेता, सेक्टर प्रभारी और कार्यकर्ताओं के साथ काम करते किसानों के हित में चौपाल लगाकर कार्यक्रम को संबोधित किया । आज औराई विधान सभा के गांव सौंरा में सेक्टर प्रभारी अनिल पासी जी के आवास पर ग्राम झउवां में ग्राम प्रधान लक्ष्मण पटेल जी के आवास पर एवं ग्राम कलूटपुर में सेक्टर प्रभारी कैलाश बिन्द जी के आवास पर  व ग्राम तारापुर में सेक्टर प्रभारी सीताराम यादव जी के आवास पर लगे चौपाल में पहुंच कर ग्रामीण किसानों के साथ भाजपा सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान किसान विरोधी लाये तीन विधेयक भविष्य में किसानों के लिए कितना खतरनाक है उसका पर्दाफाश किया।

पूर्व विधायक मधुबाला पासी ने कहा कि भाजपा सरकार जब से केन्द्र और राज्य में अपनी सरकार बनाई है तब से कुछ अमीर और दलाल उद्योगपतियों के हाथ में देश के सरकारी सम्पत्ति, सरकारी विभागों और किसानों के जमीन को उनके हाथों में कौड़ी के भाव बेचती जा रही है। डीजल, पेट्रोल,शिक्षा से लेकर सभी जरूरत मंद सामान महंगा करते जा रहे हैं। शिक्षित युवा बेरोजगार छोटे छोटे काम के लिए दर दर भटक रहे हैं जो कहीं अपने परिवार के पेट पालने के लिए काम धन्धे कर रहे थे उनकी भी मोदी भाजपा सरकार ने नौकरी छीन लिया और देश के किसान जो खेती करके अपने बच्चों को पढ़ाते लिखाते और परिवार का भोजन प्रबंध करते थे । आज देश के प्रधानमंत्री मोदी जी अपने साथी उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को उनके खेतों में इन तीनों काले कानूनों के माध्यम से मजदूरी करने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।

ग्रामीण किसानों ने भी गांव में संकल्प लिया कि मोदी के किसान विरोधी सपने कभी पूरे न होने देने का संकल्प लिया और कहा कि भाजपा सरकार जब तक इन तीनों किसान विरोधी विधेयक वापस नहीं ले लेते हैं तबतक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी के निर्देशानुसार उनके आह्वान पर किसानों के भलाई के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ हर तरह के आंदोलन में सहयोग करेंगे।

सभी उक्त ग्रमीण किसान चौपालों में सपा के खमहरिया चेयरमैन नन्द कुमार मौर्य जी, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह उर्फ कल्लू सिंह जी, जिला उपाध्यक्ष एवं औराई विधान सभा प्रभारी रामयज्ञ पाल जी, औराई विधान सभा अध्यक्ष डॉ सनवारूल हक जी, जिला सचिव बैजनाथ यादव जी,पूर्व महिला जिला अध्यक्ष रीता वर्मा जी, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव जी सभी सेक्टर प्रभारी-दशरथ पटेल, सूबेदार विश्वकर्मा, जवाहर यादव, बृजेश यादव, राकेश यादव, हाकिम बिन्द, रमेश बिन्द, श्यामधर यादव, महेन्द्र पासी उपस्थिति हो कर अपने अपने विचार किसानों के हित में व्यक्त करते हुए किसान विरोधी तीनो कानूनों का विरोध करते हुए रद्द करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार से मांग किया है ।

मुख्य ख़बरें