Sun. Jan 17th, 2021

गोलियों की तडतडाहट से गूंजा काजू गांव, जमीनी विवाद में चली गोली दो घायल, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गोलिया तडतडाहट से दहला काजू गांव, जमीनी विवाद में चली गोलियां ।

निर्माणाधीन मकान गिराने में एक पक्ष ने दूसरे पर बरसाई गोलियां, दो लोग घायल, हालत नाजुक ।

कौशाम्बी । यूपी के कौशांबी में चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव में विवादित भूमि पर रात में भवन निर्माण के दौरान दूसरे पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। वह निर्माणाधीन मकान को गिराने लगे, इससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने लाइसेंसी असलहे से दूसरे पक्ष पर गोलियां बरसा दी जिससे दो लोगों को गोली लग गई। घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गोली कांड की जानकारी चरवा पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। एक व्यक्ति के सिर पर गोली लगी है, जबकि दूसरे के सीने में गोली लगी है। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख उन्हें प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

बता दें कि जिस जमीन पर गांव का एक परिवार मकान का निर्माण कर रहा था ठीक उसी के पीछे एक मंदिर बना हुआ है,जिस पर गांव के लोग आकर पूजा पाठ करते हैं। एक पक्ष के लोगों का कहना है कि यदि आगे घर बन जाएगा तो मंदिर आने जाने में दिक्कतों का सामना होगा। इसी को लेकर विवाद चल रहा था । दूसरे पक्ष ने शनिवार को चायल एसडीएम से स्थगन आदेश भी लाया था। उनका कहना है कि स्टे होने के बाद भी भी रात में मकान निर्माण किया जा रहा था। फिलहाल दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने लाइसेंसी असलहे के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।इस मामले मे पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है ।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि काजू गांव में एक मकान का निर्माण हो रहा था। दूसरे पक्ष ने एसडीएम से स्थगन आदेश लाया था। इसके बाद पुलिस ने काम बंद करवा दिया था। रात को दूसरे पक्ष के लोग पहुंचे और निर्माणाधीन मकान गिराने लगे। इसके बाद पहले पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर गोलियां बरसा दी। गोली लगने से 2 लोग घायल हो गए।

मुख्य ख़बरें