Thu. Oct 22nd, 2020

जिलाधिकारी अमित सिंह ने मनाया हैंड वाशिंग डे ,कोरोना की रोकथाम एवं स्वच्छता के मामले में लोगों को किया जागरूक

कौशाम्बी जनपद के जिलाधिकारी ने हैड वाशिंग डे मनाया और स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया। हाथ धोने के कोरोना के संकल्प के साथ विश्व हाथ धुलाई दिवस के मौके पर जनपद में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें कलेक्ट्रेट एवं नगरपालिका परिषद् मंझनपुर में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने आज दिनांक 15 अक्टूबर को जिलाधिकारी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क के साथ हाथ धुलाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, इसलिए हम सबको अभी पूरी सावधानी बरतनी है। जिलाधिकारी ने कहा कि हाथ धुलने से सिर्फ कोरोना वायरस से ही नहीं बल्कि तमाम संक्रामक जनित बीमारियों से निजात मिलती है और कहा हमारे हाथों में असंख्य वायरस व हानिकारक जीवाणु छिपे होते हैं जिन्हें हम देख नहीं सकते। ये वायरस व कीटाणु हमारे शरीर में प्रवेश कर हमें बीमार कर देते हैं। इसलिए जागरूक हो कर हमें नियमित हाथ धोने की आदत डालनी चाहिए। जिससे हम तमाम बीमारियों से बच सकते हैं और अच्छा स्वास्थ्य भी प्राप्त कर सकते हैं।

जिलाधिकारी ने हैड वाशिंग डे पर हाथ धोकर संक्रमण से बचाव का संदेश दिया और कहा कि हाथ धोने से सिर्फ कोरोना ही नहीं अन्य बीमारियों से भी मिलती है सुरक्षा और जिलाधिकारी ने कहा कि इस कोरोना वायरस संचारी संक्रमण काल में स्वच्छता के साथ साथ हाथ धोकर ही भोजन या अन्य चीजें ग्रहण करना सबसे अहम विषय है। हाथ न धुलने से नाखूनों में व हाथों में व्याप्त गंदगी भोजन के माध्यम से शरीर में पहुंचती है जिससे विभिन्न प्रकार के गंभीर बीमारियां से लोग ग्रसित कर लेती है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित कर्मचारियों व दफ्तर में अपने अपने कामों को लेकर आए दूरदराज के ग्रामीणों के बीच हाथ धोकर इस विश्व स्वच्छता कार्यक्रम में लोगों को जागरूकता के लिए प्रेरित भी किया। 

मुख्य ख़बरें