Thu. Oct 22nd, 2020

स्वास्थ्य विभाग में बड़ा घोटाला, सीएमओ के नाक के नीचे फैला भ्रष्टाचार , डिप्टी सीएमओ के नाम से मशहूर है नटवरलाल

कौशाम्बी । जिले के स्वास्थ्य विभाग में फैला भ्रष्टाचार का मकड़जाल, वर्षों से हो चल रहा है खेल….

👉 विभाग में दलाल एवं नटवरलाल के नाम से मशहूर है संविदा कर्मी, सेकंड सीएमओ के नाम से जाना जाता है नटवरलाल ।

===============================

👉 विभाग में गाड़ियों को लगाने में माहिर है दलाल, अपना काम ना कर के एजेंसी का देखता है काम ।

👉 2014 से 36 लाख 49 हजार का पेमेंट धीरज इंटरप्राइजेज एवं पंकज सिंह के नाम हुआ भुगतान, सिंडिकेट बैंक में है खाता ।

👉 नटवरलाल पंकज सिंह जिला डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर का देखता है काम, समय से कभी नहीं आता है ड्यूटी ।

यदि सूत्रों के माने तो स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त है बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार । 3 दर्जन गाड़ियों का जो लेता है पेमेंट, मानक के अनुसार कोई भी गाड़ी नहीं है चलाई जाती और ना ही किसी का भरा जाता है सही लाग बुक । नटवरलाल के द्वारा भरी जाती है फर्जी लाग बुक, बिल वाउचर भी मनमानी तरह से होता है भुगतान । गाड़ियों में नहीं लगी है कोई जीपीआरएस चिप, जिस प्रोग्राम के तहत लगी है विभाग में गाड़ियां, नहीं है उन गाड़ियों पर लोगों का निशान ।
5 माह पूर्व मांगी गई थी सीएमओ से जन सूचना, उसके बाद भी आज तक नहीं दी गई सूचना । सीएमओ कौशांबी को दलाली करने के लिए मुहैया कराई गई है इनोवा क्रिस्टा गाड़ी ,एजेंसी के माध्यम से मुहैया होती है सुविधा । अपने निजी काम में प्रयोग होती है सरकारी गाड़ियां ,सरकारी डीजल ,संविदा कर्मी ड्राइवर आदि का होता है दुरुपयोग । डीटीओ सनत कुमार झा एवं पंकज सिंह की चर्चा विभाग में खुलेआम । करोड़ों के ऊपर का है आय से अधिक संपत्ति , काली कमाई करके जुटाई बेइंतेहा बेनामी संपत्ति ।

आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां खुद नटवरलाल एवं रिश्तेदारों के नाम, हर ब्लॉक में लगी है तीन-तीन गाड़ियां ,अभी हाल में कोरोनावायरस मे लगाई गई है कुछ गाडिया, बिना टेंडर के कुछ गाड़ियां हाई रेट पर लगाकर विभाग को लगाया जा रहा है राजस्व का चूना । फिर नया टेंडर होने का हुआ है आदेश, यदि हुआ टेंडर तो नटवरलाल के इशारे पर होगा पूरा खेल । यदि नवनियुक्त जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, तो होगा करोड़ों का स्वास्थ्य विभाग में खुलासा और होने वाले टेंडर प्रक्रिया में होगा सुधार ।

अमरनाथ झा पत्रकार ,हिंदी खबर

मुख्य ख़बरें