Tue. Jun 2nd, 2020

गैंगरेप से आहत किशोरी ने किया आत्मदाह, कौशाम्बी में घटी दिल दहला देने वाली घटना,परिजनों ने शव का नहीं किया अंतिम संस्कार, डीएम को घटनास्थल पर बुलाने की उठाई मांग

परिजनों का आरोप ,आरोपी है सदर विधायक का रिश्तेदार,परिजनों ने एडीजी से लगाई न्याय की गुहार ।
👉 थाने से सीओ ने विधायक के रिश्तेदार को भगाया ।
👉 परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप, पुलिस ने मनगढ़ंत तरीके से दर्ज की रिपोर्ट ।
👉 परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया इंकार, डीएम को बुलाने की उठाई मांग
👉 देर रात तक पुलिस नहीं करा पाई शव का अंतिम संस्कार, परिजनों पर बनाती रही दबाव ।

घर से शौच को निकली 14 वर्षीय किशोरी के साथ हुआ गैंगरेप,कक्षा 8 की थी छात्रा । आज सुबह हैंड पंप पर फिर से की छेड़खानी , किशोरी ने घर आकर मां से बताइ पूरी कहानी । जब परिजन लड़कों के घर गए उलाहना देने तो लड़की ने आग लगाकर खुद को जिंदा जलाया । पुलिस मृतक के परिजनों के मुताबिक नही दर्ज की रिपोर्ट , अपने मन मुताबिक दर्ज की एफआईआर । परिजनों ने किशोरी के अंतिम संस्कार करने से किया इनकार, डीएम को बुलाने के उठाई मांग । पुलिस परिजनो पर बनाती रही अंतिम संस्कार के लिए दबाव । रात 8:30 बजे तक पुलिस हार मानकर लौटी वापस, मौके पर सीओ सिराथू ,सीओ सदर सहित एसओ करारी के साथ पूरी फोर्स रही मौजूद । ग्रामीणों ने किया डीएम और एडीजी को मौके पर बुलाने की मांग ,पुलिस पर लगाएं आरोपियों से मिलीभगत का आरोप । सूत्रों की मानें तो सदर विधायक के दबाव में काम कर रही है पुलिस । वीडियो वायरल करने की धमकी के बाद लड़की ने उठाया आत्मघाती कदम ।

कौशाम्बी । जिले में थाना करारी क्षेत्र के फदिलाबाद में 14 वर्षीय कक्षा 8 में पढ़ रही छात्रा के साथ गैंगरेप का आरोप परिजनों ने लगाया है । घटना की सूचना पर पहुंची करारी थाना पुलिस एवं एडिशनल एसपी, सीओ कप्तान सहित मौके पर पहुंचकर घटना की जांच जुट गए हैं । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।

बता दें कि परिजनों का आरोप है कि पुलिस मनमानी तरीके से रिपोर्ट दर्ज कर ली और मृतिका के परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट नहीं दर्ज की है । पोस्टमार्टम होने के बाद शव को गांव में आने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया और पुलिस अधिकारियों से डीएम को बुलाने की मांग पर अडे हुए है । घटनास्थल पर पहुंचे सीओ सिराथू एवं सीओ सदर व थानाध्यक्ष करारी फोर्स के साथ देर रात तक मौजूद रहे और शव का अंतिम संस्कार कराने का दबाव परिजनों पर बनाते हैं लेकिन परिजन अंतिम संस्कार देर रात तक नहीं किये । जब परिजन लाश के अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुए तो पुलिस काफी देर तक मान मनौवल में जुटे रहे लेकिन परिजन किसी भी तरह से शव का अंतिम संस्कार नहीं किए । फिलहाल बृहस्पतिवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार कराने की बात कहकर पुलिस देर रात वापस गई ।

सूत्रों की माने तो छात्र मंगलवार की साम शौच को गई थी तभी गांव के ही दो युवकों ने किशोरी को खेत में खींच कर उसके साथ गैंग रेप किया है । दूसरे दिन जब वह हैंडपंप पर सुबह पानी भरने गई तो वही लड़के फिर से छात्रा के साथ छेड़खानी की और उसका वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मिलने की बात कही । इस घटना के बाद किशोरी ने घर आकर पूरी बात अपनी मां एवं परिजनों से बताया । घटना की जानकारी होने पर परिजनों के होश उड़ गए और किशोरी के परिजन लड़के वालों के यहां उलाहना देने चले गए । ऐसे ही परिजन लगा दिए गए हैं वहीं से ही किशोरी ने घर के अंदर सिटकिनी बंद कर केरोसिन आयल अपने ऊपर डालकर अपने आप ही आग के हवाले कर दिया.और जिंदा जल गई । जब तक उसके परिजन वापस आए तब तक जलकर किशोरी की मौत हो चुकी है । इस घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में पुलिस जुट गई । मृतक के परिजनों पर पुलिस पोस्टमार्टम कराने के बाद शव का अंतिम संस्कार के लिए दबाव बनाते रहे लेकिन परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया । उन्होंने एडीजी प्रयागराज से न्याय की गुहार लगाई है फिलहाल उन्होंने कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया है ।

मुख्य ख़बरें