Wed. Apr 8th, 2020

जिले में पशुओं को होगा इयरटैग, टैग ना कराने वाले किसानों की होगी सरकारी सुविधाएं बंद, जिले में लगभग 900 पशुपालकों को बनेगा पशु क्रेडिट कार्ड

किसानों को मिलेगा पशु क्रेडिट कार्ड ।
👉 जिले में 900 पशु क्रेडिट कार्ड मिलने का है लक्ष्य
👉 पशुओं का इयरटैग न कराने पर होगी सरकारी सुविधाएं बंद ।

रिपोर्ट – सुनील कुमार यादव ।

कौशाम्बी । शासन से निर्देशानुसार समस्त गोवंशसीय पालतू पशुओं में ईयर टैग कराना आवश्यक है । ईयर टैग टीम ग्राम वार पशुओं में ईयर टैग कर रही है जिसकी रिपोर्ट शासन को हर दिन भेजी जा रही है । जनपद में कुल 175425 फालतू गोवंश हैं जिन्हें 31 मार्च तक शतप्रतिशत पूरा करना है । कुछ पशु पालको द्वारा विरोध है । इस संबंध में डी.एम.ने निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों की सरकारी सुविधाएं होंगी जिनके द्वारा गोवंश पशु का ईयर टैग नहीं कराया जाएगा ।

बता दे कि अब तक जिले में 19319 पशुओ का ईयर टैग हो चुका है । C.B.O ने कहा कि शासन कि यह मंशा है कि सरकार इस पर पशुपालन हेतू बैंकों से किसान को पशु क्रेडिटकार्ड दिया जायेगा जो एक लाख साठ हजार का मिलेगा। क्रेडिटकार्ड बैंकों को दिए गए शासन द्वारा निर्देशित जनपद में 900 लाभार्थीयो को दिया जाएगा ।पशुपालन क्रेडिटकार्ड 31 मार्च तक मान्य। एक पशुपालन पर 900 प्रतिमाह लाभार्थी के खाते मे दिया जायेगा। मुख्यमंत्री सहभागिता योजना के तहत यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

मुख्य ख़बरें