Wed. Apr 8th, 2020

चायल के सर्वजीत सिंह इंटर कॉलेज में दूसरे छात्रों की जगह बैठे हैं कई फर्जी अभ्यार्थी,जांच करने गए एसडीएम सीओ लौटे खाली हाथ,शातिर मुन्ना भाइयों को नहीं पकड़ सके सीओ व एसडीएम,उनको भी किया गुमराह,अझुवा में पकड़ी गई 31कापियांं,नकल माफियाओ में हड़कंप

दूसरे छात्र की जगह परीक्षा दे रहे मुन्ना भाइयों को नहीं पकड़ सकी पुलिस ।
====================
👉 परीक्षा कक्ष में जांच करने गए चायल एसडीएम व सीओ बैरंग लौटे
👉 परीक्षा देने वाले आधा दर्जन से ज्यादा मुन्ना भाइयों के हौसले हुए बुलंद, अधिकारियों को गुमराह करने में हुए सफल

👉 दूसरे छात्र के नाम पर अपनी फोटो एवं फर्जी आधार कार्ड दिखाकर बचने में सफल हुए फर्जी अभ्यर्थी

👉 एसडीएम ,सीओ सहित उच्च अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी फर्जी कैंडिडेटो को नहीं पकड़ पाए अधिकारी ।

(आखिर कौन है कुलदीप पाल व इंद्रजीत पाल पुत्रगण शिवसरन पाल तथा नितिन पाल एवं चांद बाबू सरोज, क्या इनकी जांच कराएगी पुलिस पकसराई गांव के रहने वाले हैं ये मुन्ना भाई )

👉 अझुआ में 31 कापियों के साथ पकड़े गए नकल माफिया, जांच में जुटे अधिकारी ।

👉 श्री हरि ओम साहू उ0 माध्यमिक विद्यालय अझूवा का मामला ।

कौशाम्बी । जनपद के चायल तहसील के रमदयालपुर गांव के पंडित जगत नारायण इंटर कॉलेज की हाई स्कूल परीक्षा का सेंटर सर्वजीत सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज नोहरी का पूरा गया हुआ है । इस विद्यालय से सेंटर गए हुए छात्रों में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा छात्र दूसरे छात्रों की जगह अपनी फोटो व फर्जी आधार कार्ड बनाकर हाई स्कूल की परीक्षा दे रहे हैं । दूसरों छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे मुन्ना भाइयों ने 10 से ₹15 हजार रू0.लेकर पास कराने का ठेका लेकर परीक्षा दे रहे हैं । यह रैकेट कई सालों से फल फूल रहा है ।

बता दें कि चरवा थाना क्षेत्र के पकसराई गांव के ही दर्जनों लड़के इस रैकेट में शामिल हैं । इसी प्रकार हाई स्कूल की परीक्षा मे कुलदीप कुमार पाल की जगह उसका बड़ा भाई इंद्रजीत पाल परीक्षा दे रहा है जो की वह बीकाम थर्ड ईयर का छात्र है एवं नितिन कुमार पाल की जगह चांद बाबू नामक लड़का परीक्षा दे रहा है । इसी प्रकार 5-6 लडके पकसराई गांव के और है जो मुन्ना भाई बनकर दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे हैं ।

मजेदार बात तो यह है की 25 फरवरी को गणित का पेपर दे रहे इन छात्रों के बारे मे उच्च अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी अधिकारी इन्हें पकड़ने में नाकाम रहे है । डीएम एवं डीआईओएस को सूचना देने के बाद सक्रिय हुई पुलिस तथा सीओ चायल एवं एसडीएम ने सर्वजीत सिंह इंटर कॉलेज में छापा मारा लेकिन यहा परीक्षा दे रहे मुन्ना भाइयों ने अधिकारियों पर भी भारी पड़े और उनको भी पाठ पढ़ा दिया है जिससे वह पकड़ से बाहर रहे है ।

सूत्रों की मानें तो एसडीएम चायल का ड्राइवर इन मुन्ना भाइयों के करीबी होने के कारण भी कहीं ना कहीं उन्हें बचाने की पहल की गई है । अगर जिला प्रशासन ने थाना चरवा क्षेत्र के पकसराई गांव के इन लगभग आधा दर्जन से ज्यादा मुन्ना भाइयों की जांच करा ली तो उनका फंसना तय हैं । अब देखना यह है जिला प्रशासन इन मुन्ना भाइयों का वेरीफिकेशन और जांच करवाते है या नही ,जिन छात्रों के नाम पर यह अपनी फोटो और फर्जी आधार कार्ड बनाकर परीक्षा दे रहे हैं उन्हें जिला प्रशासन पकड़ पाता है या फिर यह मुन्ना भाई जिला प्रशासन को भी गुमराह करने में कामयाब हो जांएगे यह जांच का विषय है । फिलहाल आज के दिन अधिकारियों को बैरंग लौटने पर और उन्हें गुमराह करने में सफल यह फर्जी छात्र गांव में अपना दम भर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि जिला प्रशासन उनका कुछ भी नहीं कर सका है और फिर अगले 27 तारीख की परीक्षा देने की तैयारी में पुनः बैठने का दम भर रहे हैं ।

अझुआ क्षेत्र के श्री हरिओम उ0मा0 विद्यालय में पकड़ी गई पकड़े गए 31 परीक्षा की कापियां ,जांच में जुटे अधिकारी

इसी तरह सिराथू तहसील के अझुआ क्षेत्र में श्री हरिओम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नकल माफियाओं द्वारा बाहर से काफिया लिखाई जा रही है कांंपिया परीक्षा समाप्त होने के बाद जब उसे जमा करने के स्कूल के बाहर पहुंचे तो अधिकारियों ने पकड़ ली जिससे नकल माफियाओं में हड़कंप मच गया है । फिलहाल उच्च अधिकारी इन कॉपियों और नकल माफियाओं की जांच करने में जुट गए हैं ।

मुख्य ख़बरें