Wed. Apr 8th, 2020

हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे हैं दर्जनों मुन्ना भाई, जिला प्रशासन की आंख में झोंंके धूल, प्रिंसिपल और टीचर भी छात्रों को पकडने हुए फेल, कैसे होगी नकल विहीन परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में कई दर्जन मुन्ना भाई दे रहे हैं परीक्षा ।

👉  हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा मे दूसरे छात्रों की जगह दे रहे हैं मुन्ना भाई परीक्षा ।

👉 जिला प्रशासन ने जांच कराई तो दर्जनों मुन्ना भाई जाएंगे जेल ।

कौशाम्बी । जिले में  नकल बिहीन  परीक्षा  कराने का दम भरने वाले जिला प्रशासन को  फेल करने के लिए जहां  तमाम शिक्षा माफिया नकल करा कर पास कराने का ठेका लेते हैं और विद्यालय के बाहर कापी लिखाते हैं ,वहीं कुछ लोगों ने  जिला प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर  दूसरे छात्रों की जगह मोटी रकम लेकर कैंडिडेट की जगह खुद परीक्षा दे रहे हैं । ये मुन्ना भाई  छात्रों के जगह बैठकर परीक्षा दे रहे हैं और कई  प्रश्न पत्र  की परीक्षा दे चुके हैं  आज  फिर परीक्षा देने की तैयारी में है ।

जिले में  ऐसे  दर्जनों लोग है जो छात्रों की जगह मुन्ना भाई बैठकर परीक्षा देकर छात्रों को पास कराने के  ठेका लेकर परीक्षा में बैठते हैं । 10 से 15000 रू0 लेकर ,छात्रों की जगह में बैठकर ये मुन्ना भाई, जो छात्रों को पास कराने का ठेका ले रखे हैं  । इसी तरह थाना चरवा क्षेत्र के पकसराई गांव के छोटू, रवि ,श्याम बाबू ,चांद, नितिन, शिवबरन आदि लोग परीक्षा दे रहे हैं ।

सूत्रों की माने तो इसी प्रकार  चायल तहसील के  थाना चरवा क्षेत्र के रमदयालपुर गांव का हाई स्कूल का सेंटर सर्वजीत सिंह इंटर कॉलेज नोहरी के पूरा चायल में गया है जहां आधा दर्जन से ज्यादा लोग दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे हैं । दर्जनो मुन्ना भाई दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा देे रहे हैंं विद्यालय के प्रधानाचार्य और टीचर भी कई पेपर देने के बावजूद भी इन मुन्ना भाइयों को अब तक नहीं पकड़ सके हैं । अब देखना यह है कि कौशाम्बी वॉइस की खबर के बाद जिला प्रशासन सक्रिय होकर इन मुन्ना भाइयों की धरपकड़ करता है या फिर मुन्ना भाई लोग अपने मंसूबों में कामयाब होते हैं या जांच का विषय है ।

मुख्य ख़बरें