Wed. Apr 8th, 2020

सैनी में लगती है अवैध रूप से मंडी, लाखों का होता है प्रतिदिन धंधा, जिला प्रशासन आंख मूंद कर बैठा, राजस्व का हो रहा है नुकसान

सैनी में लगती है अवैध सब्जी मंडी, जिला प्रशासन क्यों नहीं ले रहा संज्ञान,

हो रहा है राजस्व नुकसान ।
=====================
👉 अझुआ मंडी सचिव एवं कर्मचारियों की है मिलीभगत लाखों में होता है प्रतिदिन धंधा
👉 अवैध सब्जी मंडी में करते हैं कुछ लोग अवैध धन उगाही, फर्जी सब्जी मंडी को रोकने में जिला प्रशासन नाकाम ।

कौशांबी । जनपद के सिराथू तहसील के सैनी जीटी रोड पर अवैध मंडी लगती है । यह मंडी वर्षों से अवैध रूप से चल रही है लेकिन मंडी सचिव अझुवा एवं जिला प्रशासन आंख मूंद कर बैठा है ।

बता दें कि मंडी सचिव अझुवा की मिलीभगत से यह अवैध मंडी खुलेआम चल रही है । देखा जाए तो प्रतिदिन लाखों में धंधा होता है और महीने में कई करोड़ की सब्जियों का धंधा हो जाता है । यहां पर अवैध मंडी लगने के वजह से जिले की ओसा मंडी और अझुवा मंडी सही तरीके से लगने में सफल नहीं हो पा रही है । मंडी को शिफ्ट कराने का काम भी विभागीय अधिकारी द्वारा नहीं किया जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो महीने में मंडी सचिव एवं विभागीय लोगों की लाखों की अवैध कमाई होती है और अवैध वसूली होने की वजह से ही यह मंडी फल फूल रही है । जिला प्रशासन का भी ध्यान इस मंडी की तरफ नहीं जा रहा है । यहां पर दिन मे.कई गाड़ियां आलू ,टमाटर, प्याज एवं तमाम हरी सब्जियों का थोक व्यापार होता है लेकिन विभागीय अधिकारियों की माने तो इससे अनजान बने हुए हैं । मंडी सचिव चंद लोगों को वहां पर धंधा करने का लाइसेंस भी दे रखा है जबकि सैनी में कोई वैध मंडी नहीं है । अब देखना यह है मीडिया में खबर आने के बाद जिला प्रशासन इस अवैध रूप से चल रही मंडी पर कोई कार्रवाई करता है या फिर सब कुछ रिश्वतखोरी के धंधे में चलता रहेगा यह जांच का विषय है ।

मुख्य ख़बरें