Sat. Jan 25th, 2020

दबंग सिपाही ने किशोर को चौकी में खंभे से बांधकर की पिटाई, किशोर की हालत बिगड़ी, एसपी से हुई शिकायत तो पुलिस हुआ सस्पेंड

सिपाही ने खंभे में बांधकर किशोर को बेरहमी से पीटा । थाना सरायअकिल क्षेत्र के कनैली चौकी का मामला ।

यूपी के कौशांबी में एक बार फिर खाकी शर्मसार हो गई। दरअसल चोरी के आरोप में चौकी के दबंग सिपाही ने किशोर को खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा है । किशोर पुलिस की थर्ड डिग्री से चीखता-चिल्लाता रहा लेकिन बेरहम चौकी के किसी भी सिपाही को उस पर तरस नही आई । पीड़ित परिजनों ने एसपी से शिकायत किया तो आनन फानन में आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर जांच शुरू करवा दी गई है ।

थाना सरायअकिल क्षेत्र के कनैली गांव का 15 वर्षीय किशोर हिमांशु 2 जनवरी को अपने खेतों की तरफ से घूमकर घर आ रहा था। रास्ते में उसे कनैली चौकी के एसआई और सिपाही जयसिंह मिले। आरोप है कि सिपाही नशे में धुत था। उन्होंने किशोर को पड़ोसी की साइकिल चोरी के आरोप में चौकी पकड़ ले गए। दबंग सिपाही ने चौकी पहुँचने पर खाकी को शर्मसार करने की घटना को अंजाम दे दिया। आरोप है कि सिपाही ने उसे खंभे में बांधकर किशोर की लाठियों से बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान किशोर चीखता और चिल्लाता रहा। इतना ही नही पुलिस वालों से रहम की भीख मांगता रहा। लेकिन हैवान बने सिपाही को उस पर तरस नही आई।

इतने से ही काम चल जाता तो ठीक था। बेरहमी से पिटाई के बाद पीड़ित परिजनों से सुलह के नाम पर 9 हजार 5 सौ रुपए भी लिया। सिपाही ने धमकी दिया कि एसपी या अन्य से शिकायत किया तो फर्जी मुकदमे में जेल भेज दूंगा। दो दिन बाद किसी तरह से हिम्मत जुटाकर पीड़ित किशोर के पिता सुरेश मौर्या ने एसपी अभिनंदन से शिकायत किया। किशोर के शरीर की चोट देखकर एसपी ने उसे सस्पेंड कर विभागीय जांच बैठा दिया। चोट इतनी गहरी है कि 5 दिन बाद भी चोट के निशान उसी तरह हरे दिखाई दे रहे हैं। अब सवाल यह है कि क्या खाकी ऐसे ही शर्मसार करने वाले खेल खेलती रहेगी और उनकी सजा सिर्फ सस्पेंड करना ही है।

मुख्य ख़बरें