Sat. Jan 25th, 2020

संयुक्त आबकारी आयुक्त एवं डिप्टी उप आबकारी आयुक्त ने की जिला आबकारी कार्यालय की समीक्षा, कार्यालय के लेखा-जोखा एवं रखरखाव आदि की हुई समीक्षा ,समीक्षा कर अधिकारी ने कहा ऑल इज वेल

जिला आबकारी कार्यालय प्रयागराज में संयुक्त आबकारी आयुक्त बनारस जोन ने की समीक्षा ।

👉डिप्टी उप आबकारी आयुक्त एवं जिला आबकारी अधिकारी भी रहे मौजूद ।

👉 दिसंबर माह में 105 अभियोग हुए पंजीकृत ,एक अवैध देसी शराब दुकान हुई बरामद ।

👉 माह का लक्ष्य 75 करोड़ 30 लाख जिसके सपेेक्ष प्राप्ति हुई 64 करोड़ 56 लाख

👉 ज्वाइंट कमिश्नर आबकारी ने कहा ऑल इज वेल।

प्रयागराज के जिला आबकारी कार्यालय में बनारस जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त गिरीश चंद्र मिश्रा ने 4 जनवरी को समीक्षा किया । उन्होंने कार्यालय में रखरखाव एवं कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा ऑल इज वेल । संयुक्त आबकारी आयुक्त के साथ डिप्टी उप आबकारी आयुक्त अजय कुमार सिंह एवं जिला आबकारी अधिकारी एस0बी0 माडवेल मौजूद रहे ।

बता दें कि माह दिसंबर 2019 में 105 अभियोग पंजीकृत किए गए जिसमें से 27 उत्तम प्रकार के अभियोग थे जिनमें बड़ी मात्रा में अवैध शराब भी जब्त की गई है । माह में देसी शराब दुकान बलापुर पर अवैध शराब बरामद हुई तथा दुकान का अनुज्ञापन निलंबित कर अनुज्ञापी को नोटिस दिनांक 5 दिसम्बर 19 को दिया गया है । दिनांक 17 दिसंबर को बाम्बे विस्की को तस्करी करके परिवहन करते हुए एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी पकड़ी गई है । माह का लक्ष्य ₹75 करोड़ 38 लाख के सपेक्ष प्राप्ति 64 करोड़ 56 लाख हुई है जो कि लक्ष्य का 85.6% है । इसी प्रकार वार्षिक लक्ष्य 975 करोड़ 52 लाख के सापेक्ष माह दिसंबर 19 तक 548 करोड़ 29 लाख की प्राप्ति हो चुका है ।

जनवरी फरवरी-मार्च में लक्ष्य के सापेक्ष सत प्रतिसत लक्ष्य की पूर्ति होगी यह बातें जिला आबकारी अधिकारी एस0बी0 माडवेल ने कहा है । उन्होंंने मार्च के महीने में लाइसेंस फीस के मद में बड़ी धनराशि प्राप्त हुआ करती है जो लाइसेंसी फीस के मद में लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति 100% होने की बात कही है ।

मुख्य ख़बरें