Mon. Aug 10th, 2020

डी0एम कौशाम्बी मनीष कुमार वर्मा ने 8 जनवरी को जनपद में होने वाली यूपी-टीईटी परीक्षा की तैयारियों का लिया जायजा निष्पक्ष परीक्षा कराने के लिए केन्द्राध्यक्षो ,स्टैटिक मजिस्ट्रेट, एंव पर्यवेक्षको के साथ की बैठक

डीएम कौशाम्बी मनीष कुमार वर्मा ने यूपी- टीईटी परीक्षा को सकुशल ,पारदर्शी एंव सुचितापूर्ण ढंग से संम्पन कराने हेतु दिए आवश्यक निर्देश.

8 जनवरी 2020को दो पालियों में होगी आयोजित होगी यूपी टीईटी परीक्षा- सत्येंद्र कुमार सिंह

यूपी-टीईटी परीक्षा 2019 को पारदर्शी ,निष्पक्ष कराने हेतु जिला प्रशासन ने कसी कमर, सभी तैयारियां पूरी

डीएम ने यूपी टीईटी परीक्षा को निष्पक्ष ,पारदर्शी तरीके से कराने के लिए केन्द्राध्यक्षो ,स्टैटिक मजिस्ट्रेट, एंव पर्यवेक्षको के साथ कि महत्वपूर्ण बैठक

परीक्षा संचालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं, होगी कड़ी कार्यवाही*-डीएम कौशाम्बी

दोनों पालियों में कुल 8197 अभ्यार्थी लेंगे भाग, 8 जनवरी को होने वाली है टीईटी परीक्षा 

डीएम कौशाम्बी की अध्यक्षता में आज दिनांक 3 जनवरी को  कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में यूपी-टीईटी 2019 परीक्षा को पारदर्शी, निष्पक्ष एंव सुचितापूर्ण ढंग से करने के संबंध में केन्द्राध्यक्षो, पर्यवेक्षको ,एंव स्टैटिक मजिस्ट्रेटो के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में डीएम कौशाम्बी स्पष्ट रूप से अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि परीक्षा संचालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदादसीनता क्षम्य नही होगी।
उन्होंने तैनात किए गए पर्यवेक्षको एंव स्टैटिक मजिस्ट्रेटो को एक दिन पूर्व ही सम्बंधित परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाये समय से पूर्व किये जाने के महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

डीएम ने सभी केन्द्राध्यक्षो तथा अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर कोई भी परीक्षार्थी ,कक्ष निरीक्षक ,कर्मिगण मोबाइल फोन लेकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे। यह भी निर्देशित किया कि सभी केन्द्राध्यक्ष परीक्षा के एक दिन पूर्व बच्चो के बैठने का प्रबंध ,उसकी साफ सफाई ,रोशनी ,साइकिल स्टैंड एंव प्रशाधन आदि की मुकम्मल व्यवस्था समय से पूर्व कर लें।

डीएम ने कहा कि परीक्षा होने से एक घंटे पहले नोटिस बोर्ड पर बैठक व्यवस्था चस्पा दिए जाए ।परीक्षा केंद्र के गेट को निर्धारित समय पर खोल दिया जाए।
अभ्यार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व परीक्षा कक्ष में बेबसाइट से डाउनलोड किये गए प्रवेश पत्र में अंकित फ़ोटो युक्त आईडी एंव प्रशिक्षण प्रमाण पत्र , किसी भी सेमेस्टर के अंक पत्र की मूल प्रति संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक पत्र की प्रमाणित प्रति देखकर ही प्रवेश दिया जाएगा।

प्रत्येक अभ्यार्थी प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, प्रशिक्षण के किसी भी सेमेस्टर के अंक पत्र की मूल प्रति लेकर आएंगे ,साथ ही अपना फोटो पहचान पत्र जिसमे निर्वाचन कार्ड, बैंक पास बुक ,ड्राइविंग लाइसेंस, पैनकार्ड, पासपोर्ट, एंव आधारकार्ड में से कोई एक पहचान पत्र के रूप में लाना आवश्यक है।

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यूपी टीईटी 2019 परीक्षा दो पालियों में होगी । परीक्षा के लिए जनपद में प्रथम पाली के लिये कुल 8 परीक्षा केंद्र बनाये गए है इसी तरह दूसरी पाली के लिए 4 केंद्र बनाए गए हैं। दोनों पालियों में कुल मिलाकर 8197 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इन्होंने बताया परीक्षा 8 जनवरी 2020 को दो पालियों में संम्पन होगी। प्रथम पाली 10 बजे से 12:30 तक तथा दूसरी पाली दोपहर 2:30 से 5:00 बजे तक होगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन सिंह, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ,सभी परीक्षा केन्द्राध्यक्ष ,पर्यवेक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एंव अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्य ख़बरें