Fri. Dec 6th, 2019

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य , 610 जोड़ों का हुआ विवाह, जिलों के डिप्टी सीएम ने दी 797 करोड की सौगात

 जिले की तीनों विधानसभा से 610 जोड़ों का हुआ विवाह, जिसमें 20 मुस्लिम जोड़ों का हुआ निकाह ।
डिप्टी सीएम एवं प्रभारी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने दिया जोड़ों को आशीर्वाद ।
जिले में बम्हरौली एयरपोर्ट से कौशांबी के लिए 797 करोड़ की योजना की किए घोषणा । जल्द होगा कौशांबी का चौमुखी विकास ।
 जिले में  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का कार्यक्रम ओसा मंडी में  संपन्न हुआ, जिसमें  मुख्य अतिथि  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा प्रभारी मंत्री  चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय कार्यक्रम में शामिल होकर  नव जोड़ों को आशीर्वाद दिया । इस कार्यक्रम में 610 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ जिसमें 20 मुस्लिम जोड़ों का भी निकाह कराया गया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण योजना के तहत गरीबों को  इस योजना के तहत लाभ दिलाया जा रहा है ।
कार्यक्रम के पश्चात  इन जोड़ों को आशीर्वाद स्वरूप  ₹35000 कन्या के खाते में एवं ₹10 हजार का सामान तथा  6 हजार आयोजन  के रूप में  खर्च  किया गया । जिसमें कुल 51 हजार रुपये प्रति जोड़ों को सरकार की तरफ से दी जा रही है ।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री मोदी ने  जनता के विकास के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रखी है । केंद्र की लगभग  कई दर्जन योजनाएं संचालित हो रही है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीबों को लाभ  मिलता है ।
जिले में बम्हरौली एयरपोर्ट से लेकर  कौशांबी तक फोर लाइन सडक बनाने के लिए लगभग 8 अरब  की योजना की  डिप्टी सीएम ने घोंसणा भी की  । उन्होंने कहा कि जल्द टेंडर करा कर सड़क निर्माण का कार्य कराया जाएगा । इस अवसर पर जिले के तीनों विधायक एवं  सभी समस्त जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे । नव विवाहित जोड़ों को डिप्टी सीएम ने  विवाह प्रमाण पत्र दिए और  सभी को आशीर्वाद प्रदान किए ।

मुख्य ख़बरें