Sun. Nov 17th, 2019

डीआरएम ऑफिस में विजिलेंस विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप , विजिलेंस विभाग ने एक बाबू को किया पैसा लेते हुए किया गिरफ्तार

ऐसे बहुत से बाबू कई वर्षों से हैं घूम फिर आकर डीआरएम ऑफिस में तैनात ।
👉 ड्राइवर ,गार्ड ,टीटीई से एरियर, यात्रा भत्ता , ओवरटाइम के नाम पर मांग की जाती है लंबी लंबी रकम।
👉 डीलर उच्च अधिकारियों का हवाला देकर करता है लाखों का सौदा
👉घूम फिराकर चंद बाबुओं को दी जाती है कमाई वाली शीट, नही किए जाते हैं डीआरएम आफिस के बाबू अन्य जगह स्थानांतरण ।
👉 डीआरएम ऑफिस में पर्सनल डिपार्टमेंट का अजीब कारनामा ,आंख मूंदकर बैठा है विजिलेंस विभाग ।
👉 कई वर्षों से जमा है पर्सनल डिपार्टमेंट में चिकित्सा विभाग का डीलर ।

प्रयागराज / इलाहाबाद । एनसीआर के डीआरएम ऑफिस में मंडल रेल प्रबंधक के नाक के नीचे खुलेआम किया जाता है भ्रष्टाचार और किया जाते हैं लंबी-लंबी धन उगाही लेकिन उच्च अधिकारी आंख मूंदकर बैठे हुए हैं । वहीं बिजलेंस घूम फिर कर चक्कर काटकर चले जाते है ।

बता दें कि यहां पर घूम फिर आकर डीआरएम ऑफिस में तमाम कमाऊ बाबू को इधर से उधर कमाई वाली सीट पर स्थानांतरण कर अदला बदली किया जाता है । यही कारण है कि कई वर्षों से यहां बाबू डीआरएम ऑफिस में ही तैनात हैं । इनको बाहर किसी अन्य विभाग में या अन्य शहर में ट्रांसफर नहीं किया जाता है । जबकि सतर्कता विभाग के निर्देशानुसार 4 साल से अधिक कोई भी कर्मचारी या अधिकारी एक ही कुर्सी पर अथवा एक ही जगह पर नहीं कार्य कर सकता है । लेकिन रेलवे विभाग के उच्च अधिकारी रेलवे के गाइडलाइन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी मनमर्जी के मुताबिक कर्मचारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं करते हैं ।

बता दें कि अभी हाल ही में विजिलेंस विभाग ने डीआरएम ऑफिस में एक बाबू को पैसा लेते हुए गिरफ्तार किया है जिससे डीआरएम ऑफिस में हड़कंप मचा हुआ है । ऐसे ही बहुत से कर्मचारी हैं जो बाहर से आते हैं और अपनी ड्यूटी छोड़कर अपने भुगतान के लिए डीआरएम ऑफिस के चक्कर लगाते रहते हैं और उनसे डीलर लंबी-लंबी पैसे की डिमांड करता है । उनकी मेहनत एवं गाढ़ी कमाई के पैसे को पाने के लिए ऑफिस के चक्कर लगवाते रहते है । इस मामले मे अधिकारियों तक खबर जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है ।

सूत्रों की मानें तो अभी हाल ही में इसी प्रकार एक डीलर ने ड्राइवर के एरियर भुगतान के नाम पर एपीओ का हवाला देते हुए 1- लाख की मांग की है ।

मुख्य ख़बरें